बड़े धमाकों से दहला लाहौर , 20 की मौत 30 घायल, देखें वीडियो

इस्लामाबाद । पाकिस्‍तान के लाहौर में बड़ा धमाका हुआ है। धमाके में अब तक 20 लोगों के मारे जाने  व 30 लोग जख्मी होने की खबर है।  पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक, शहर के अरफा करीम आईटी टॉवर के करीब धमाका हुआ है।

मरने वालों में 3 दंगा-रोधी पुलिस कर्मी भी बताए जा रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाहौर शहर के मध्य स्थित लाहौर टेक्नोलॉजी पार्क के समीप मौजूद पुलिस अधिकारियों को लक्ष्य कर विस्फोट किया गया। ये पुलिस अधिकारी इलाके में स्ट्रीट वेंडरों को वहां से हटाने के लिए तैनात थे।

रेस्कयू 1122 सेवा के प्रवक्ता जैम सज्जाद हुसैन ने बताया कि हमले में 16 लोग मारे गए हैं और 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। पंजाब प्रांत के पुलिस उपमहानिरीक्षक हैदर अशरफ ने कहा कि विस्फोट एक आत्मघाती हमला था और यह हमला पुलिस कर्मियों को लक्ष्य कर किया गया था।

फिलहाल अभी किसी आतंकवादी समूह ने हमले की जिमेदारी नहीं ली है, लेकिन पूर्व में इस तरह केे विस्फोटों के पीछे पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों का हाथ होने के कारण शक की सुई इस समूह की तरफ घूम रही है।

आंतरिक सुरक्षा मंत्री चौधरी निसार अली खान ने बताया कि मृतकों और घायलों में ज्यादातर संख्या पुलिस कर्मियों की है। उन्होंने मृतकों की संया बढऩे की आशंका से इनकार नहीं किया है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की तीखी ङ्क्षनदा की है और घायलों के बेहतर संभावित उपचार के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

loading...