Twitter में बड़ा बदलाव: पहले से हुआ बेहतर, लेकिन लोग जता रहे हैं निराशा

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने बड़ा बदलाव किया है. अगर आप ट्विटर ऐप यूज करते हैं तो अब यह पूरी तरह बदला हुआ दिखेगा. खासकर आईफोन में तो काफी बदलाव किए गए हैं. ऐप में कई छोटे बदलाव किए गए हैं, उदाहरण के तौर पर रीट्वीट का आइकन पहले से शार्प किया गया है.

नेविगेशन पहले से आसान किया गया है और अब प्रोफाइल फोटो को स्क्वायर से राउंड कर दिया गया है . अगर आप लिंक्ड इन यूज करते हैं तो ये वैसा ही है. iOS ऐप में एक नया टैब ऐड किया गया है जिसे स्वाइप करके अपनी प्रोफाइल देख सकते हैं.

हालांकि प्रोफाइल लेआउट में किया गया ये बदलाव सबसे पहले एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए पिछले साल किया गया था. लेकिन इसके अच्छे रिस्पॉन्स को देखते हुए कंपनी ने इस फीचर को iOS के लिए भी लाया है.

फॉन्ट्स में भी बदलाव किए गए और हेडलाइन बोल्ड होंगे. ट्वीट के बॉटम में किसी को रिप्लाई करने के लिए कर्व्ड ऐरो की जगह अब स्पीच बबल दिया गया है.

ReTweet में लाइव अपडेट मिलेगा. उदाहरण के तौर पर कोई ट्वीट देख रहे हैं जो लगातार री ट्वीट किया जा रहा है तो इसके लिए पेज रिफ्रेश करने की जरूरत नहीं होगी और आपको रियल टाइम री ट्वीट दिखेंगे. ऐसे ही लाइक काउंट्स में भी दिखेंगे.

ट्विटर में हुए इस बदलाव के बाद ट्विटर पर यूजर्स गुस्सा दिखा रहे हैं. इनमें से ज्यादातर यूजर्स का कहना है कि ट्विटर को ट्वीट एडिट करने वाला फीचर देना चाहिए जैसा फेसबुक में है. लोग इसकी उम्मीद काफी समय से कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

 
loading...