सोनिया, राहुल कांग्रेस के डूबते जहाज को संभालने में नाकाम: रविशंकर

नई दिल्ली। भाजपा ने कहा है कि गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पार्टी छोडऩा यह दर्शाता है कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी बिखरती पार्टी को एकजुट रख पाने में असमर्थ हैं।

केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने गुजरात में कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोडऩे पर भाजपा को दोषी ठहराने के कांग्रेस के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया है। प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस का यह आरोप कि भाजपा गुजरात में उसके नेताओं की खरीद फरोख्त कर रही है, बेबुनियाद, झूठ और हास्यास्पद है। हालांकि भाजपा द्वारा कांग्रेसी विधायकों को प्रलोभन देकर खरीद फरोख्त

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया था कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेसी विधायकों को भाजपा प्रलोभन देकर उनकी खरीद फरोख्त कर रही है। इसके जवाब में प्रसाद ने कहा कि “एकमात्र सच्चाई यह है कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है और उसके बिखराव को रोकने के लिए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी पूरी तरह से असमर्थ हैं।”

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद द्वारा भाजपा पर कांग्रेसी विधायकों की खरीद फरोख्त करने का आरोप लगाए जाने के बाद सदन में सत्तापक्ष और विपक्ष की नारेबाजी के कारण उपसभापति पी जे कुरियन को सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित करनी पड़ी थी।

इस मुद्दे पर सियासत तेज होने के बाद प्रसाद ने भाजपा का पक्ष रखते हुए मीडिया से कहा कि गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शंकर सिंह बाघेला, मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत, कई बार की विधायक और सचेतक डा. तेजश्री बेन पटेल और एक अन्य विधायक पी आई पटेल ने कांग्रेस छोड़ी है।

जमीन से जुड़े वरिष्ठ नेताओं की कांग्रेस में कोई इज्जत नहीं
उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस यह कहना चाहती है कि उसने एेसे वरिष्ठ लोगों को इतने महत्वपूर्ण पद दे रखे थे, जो बिक सकते थे? प्रसाद ने कहा “सच्चाई यह है कि इन सभी ने एक बात कही है कि जमीन से जुड़े वरिष्ठ नेताओं की कांग्रेस में कोई इज्जत नहीं है।”

उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि कांग्रेस के नेता अपना घर नहीं संभाल पा रहे हैं। दो दिन पहले कांग्रेस बिहार की सत्ता से बाहर हुई और अब लोगों का गुजरात में मोहभंग हो रहा है, क्योंकि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है, उसे अपने अंदर झांकना चाहिए। प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस बेबुनियाद आरोप लगाना बंद करे।

loading...