कांग्रेस का बड़ा आरोप- गुजरात में भाजपा करोड़ों रुपए में खरीद रही MLA

अहमदाबाद। गुजरात में पिछले 24 घंटे में मख्य विपक्षी दल कांग्रेस के मुख्य सचेतक समेत कम से कम 6 दिग्गज विधायकों के इस्तीफे के बीच पार्टी के 4 विधायकों ने भाजपा पर आरोप लगाया है।

विधायकों ने दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा के बिचौलियों जिनमें कथित तौर पर एक आईपीएस अधिकारी भी शामिल था, ने पाला बदलने के लिए उन्हें 5 से 10 करोड़ देने तथा इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट और चुनाव लडऩे का खर्च आदि देने का प्रलोभन दिया।

पार्टी के 4 विधायकों पूनाभाई गामित, अमित चौधरी, ईश्वर पटेल और मंगल गामित के आरोप के बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया। इस दौरान सुरजेवाला ने सत्तारूढ़ भाजपा पर धनबल, और सत्ताबल का दुरूपयोग कर पार्टी विधायकों की खरीद फरोख्त तथा आगामी 8 अगस्त के राज्यसभा चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने की भाजपा के खिलाफ कार्रवाई की मांग
कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से इस गंभीर मामले का संज्ञान लेते हुए आपराधिक मामला दर्ज करने और कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इसमें केवल जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत नहीं बल्कि भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी तथा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामले दर्ज होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में उम्मीदवार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को भी इस मामले में राज्य की जनता को जवाब देना चाहिए। सुरजेवाला ने भाजपा पर लोकतंत्र को दिनदहाड़े कुचलने और इसकी हत्या करने तथा संवैधानिक परपराओं को तार-तार करने का आरोप भी लगाया।

पार्टी के वरिष्ठ विधायक शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि भूतकाल में कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में जाने वालों को लोगों ने नकारा है। उन्होंने कहा कि गुजरात में विनाशक बाढ़ के समय भाजपा जोड़तोड़ की राजनीति में जुटी है।

loading...