पढ़िए, बुलिटेन में देश-दुनिया की ये बड़ी खबरें!

लखनऊ। देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

जेठमलानी ने खोली केजरीवाल की पोल
देश के मशहूर वकील राम जेठमलानी के निशाने पर अब अब उनके ही पूर्व मुवक्किल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आ गए हैं। वित्तमंत्री अरुण जेटली के मानहानि मामले में पैरवी कर रहे जेठमलानी ने केस छोड़ने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया कि जेटली के खिलाफ अपमाजनक शब्दों का इस्तेमाल करने की नसीहत खुद केजरीवाल ने ही उन्हें दी थी।

MLC इस्तीफे पर भड़के अखिलेश, कहा- 4 महीने के अंदर ही डर गई है BJP
समाजवादी पार्टी के 2 और बसपा के 1 सदस्य ने आज विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। परिषद के सभापति रमेश यादव ने बताया कि सपा के बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने तथा बसपा के ठाकुर जयवीर सिंह ने आज सदन की सदस्यता से इस्तीफे का पत्र सौंपा।

खुलासा: आतंकी सैफुल्ला के भाई ने PM मोदी की रैली में रखा था बम
राष्ट्रीय जांच एजैंसी (एनआईए) की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। एनआईए के मुताबिक राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज में एटीएस द्वारा एनकाऊंटर में मारे गए आईएस आतंकी सैफुल्ला के चचेरे भाई आसिफ इकबाल ने पिछले वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लखनऊ स्थित ऐशबाग रामलीला मैदान में होने वाली रैली के दौरान ब्लास्ट कराने के लिए बम लगाया था।

नीतीश आज करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शुक्रवार को बिहार विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के साथ ही यह तय हो गया कि सत्ता का दख्ता पलटते देर नहीं लगती। 16 घंटे में ही बिहार की पूरी तस्वीर बदल गई। सहयोगी और दुश्मन बदल गए। बहरहाल नीतीश आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक 14 से 16 मंत्री आज शपथ ले सकते हैं।

ITR फाइल करने को लेकर CBDT ने दिया यह अहम बयान
इनकम टैक्स रिटर्न (आई.टी.आर.) फाइल करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सी.बी.डी.टी.) की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि इनकम टैक्स रिटर्न की मियाद को आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। सी.बी.डी.टी. ने कहा कि सभी कर दाता समय पर अपना आयकर रिटर्न दाखिल करें। 31 जुलाई को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तारीख है।

GST: कारोबारियों को मिली थोड़ी राहत, सरकार ने मानी ये मांग
सरकार ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के चलते दिल्ली में चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही का वैट रिटर्न भरने की अंतिम तारीख बढा दी है।। इस फैसले से कारोबारियों को थोड़ी राहत मिलेगी। वैट रिटर्न भरने की अंतिम तारीख 28 जुलाई थी जिसे अब बढ़ाकर 17 अगस्त कर दिया गया है।

शरीफ की बर्खास्तगी: भारत के साथ रिश्तों पर नहीं पड़ेगा कोई असर
अदालती सत्ता पलट के शिकार हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पद त्यागने से पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता का एक नया दौर आएगा। पाकिस्तान के इस घरेलू राजनीतिक संकट पर भारतीय राजनयिक और सुरक्षा हलकों की नजदीकी नजर है।

उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण कर अमरीका को दी चेतावनी
कड़ी चेतावनियों के बाद भी उत्तर कोरिया अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा। किम जोंग ने एक बार फिर अपनी दादागिरी दिखाते हुए बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जो जापान के निकट महासागर में गिरा। जापान के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है।

विराट को BCCI का फरमान, नौकरी से देना होगा इस्तीफा!
टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर है। सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक नया फरमान जारी किया है, जिसके चलते कोहली को अपनी नौकरी से इस्तीफा देना पड़ सकता है। सुप्रीम कोर्ट की क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) ने बोर्ड को यह स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी खिलाड़ी किसी सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के पदों पर नहीं रह सकता है।

माधुरी दीक्षित की लाइफ पर अमेरिका में टीवी शो बना रही हैं प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा आजकल बॉलीवुड से लेकर हॉलीवु़ड तक हर जगह अपने परचम लहरा रही हैं। अपने अगले हॉलीवुड प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने से पहले वो एक अमेरिकी टीवी के लिए कॉमेडी शो बनाने जा रही हैं। यह शो मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की जिंदगी पर आधारित होगी।इसमें माधुरी दीक्षित भी नजर आएंगी। माधुरी अपने पति डॉक्टर नेने के साथ इस शो की एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर भी होंगी। इसके अलावा प्रियंका के सुपरहिट शो क्वांटिको की प्रोडक्शन फर्म भी प्रोडक्शन का हिस्सा होंगी।

loading...