पढ़िए, बुलिटेन में देश-दुनिया की ये बड़ी खबरें!

लखनऊ। हिन्दी देव टाइम्स आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी 10 खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

CM योगी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, खुल सकता है 10 साल पुराना केस
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ 2007 में गोरखपुर में नफरत फैलाने वाला भाषण देने का एक मामला दर्ज है। इस मामले में जांच का आदेश न देने के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे याचिकाकर्त्ताओं को अदालत ने दूसरी याचिका डालने की इजाजत दे दी है।

मोदी आज नीतीश की जय- जयकार कर रहे हैं: लालू
राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं सीनियर नेता हूं और नीतीश को अच्छी तरह जानता हूं। जेपी अंदोलन के समय मैंने नीतीश को आगे किया। उन्होंने कहा कि मैं उनसे ज्यादा लोकप्रिय था।

कश्मीर में सेना को बड़ी सफलता, एनकाउंटर में मारा गया लश्कर कमांडर अबु दुजाना!
कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलवामा के हाकरीपोरा गांव में सेना ने तड़के साढ़े चार बजे से लश्कर कमांडर अबु दुजाना सहित 2 अातंकियों को मार गिराया।

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस: डीजी वंजारा को सीबीआई कोर्ट ने किया बरी
विशेष सीबीआई अदालत ने गुजरात से ताल्लुक रखने वाले पूर्व आईपीएस अधिकारी डीजी वंजारा और राजस्थान काडर के आईपीएस अधिकारी दिनेश एमएन को सोहराबुद्दीन शेख और तुलसीराम प्रजापित से संबंधित कथित फर्जी मुठभेड़ मामलों में आज आरोप मुक्त कर दिया।

अटकलों का दौर खत्म, अब्बासी बने पाक के नए प्रधानमंत्री
आखिर अटकलों का दौर खत्म हुआ और 28 जुलाई को पनामा पेपर मामले में नवाज शरीफ के पद छोड़ने के बाद पाकिस्तान में आज हुए चुनाव में शाहिद खाकान अब्बासी को देश का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया। इस पद की दौड़ में पीएमएल-एन के अब्बासी समेत कुल 6 कैंडिडेट शामिल थे ।

‘फिर शुरू होगी भारत-पाक में वार्ता, निकलेगा हल’
भारत और पाकिस्तान के बीच हर तरह की बातचीत बंद हैं, लेकिन दोनों देशों के बीच न सिर्फ राजनयिक संबंध हैं, बल्कि दोनों ही देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार आपस में बात भी कर रहे हैं। उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से बातचीत शुरू हो जाएगी। मीडिया की खबरों के अनुसार ये दावा पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने किया है ।

पनगढ़िया का इस्तीफा, मोदी के लिए एक और बड़ी चुनौती
केंद्रीय कैबिनेट में रक्षा और शहरी विकास मंत्रालय जैसे बड़े विभागों के लिए योग्य मंत्री ढूंढने की चुनौती का समाना कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक और बड़ी चुनौती पैदा हो गई है। यह चुनौती नीति आयोग के उप चैयरमैन अरविंद पनगढ़िया के इस्तीफे के बाद पैदा हुई है।

RBI मौद्रिक नीति समिति की बैठक शुरू, दरों पर फैसला कल
रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल की अध्यक्षता में छह सदस्यीय मौद्रिक नीति समीक्षा (एमपीसी) की बैठक आज शुरू हो गई। दो दिन चलने वाली इस बैठक को लेकर उम्मीद की जा रही है कि एमपीसी इस बार मुख्य नीतिगत दर रेपो में 0.25 प्रतिशत की कटौती का फैसला करेगी। मुद्रास्फीति के रिकार्ड निम्न स्तर पर रहने के बीच इस बार रेपो दर में कटौती को लेकर काफी उम्मीद है।

ICC रैंकिंग: अश्विन ने हेराथ को पछाड़ा, जडेजा शीर्ष पर बरकरार
स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा ने आज जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान पर बरकरार रखा है जबकि विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर कायम हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 21 स्थान की लंबी छलांग के साथ 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अमिताभ बच्चन के खिलाफ सम्मन जारी
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और मैसर्स इमामी लिमिटेड को जिला उपभोक्ता फोरम ने आज नवरत्न तेल के भ्रामक विज्ञापन के आरोप संबंधी मामले में सम्मन जारी किए हैं। फोरम के अध्यक्ष सुनील कुमार श्रीवास्तव ने पी.डी. बाखले व डैमोक्रेटिक लॉयर्स फोरम की तरफ से दायर परिवाद को स्वीकार करते हुए ये आदेश जारी किए हैं।

loading...