अयोध्या एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण पर कॉलोनी वासियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

 

  • अयोध्या टर्मिनल के विस्तार के लिए भूमि अर्जन से संबंधित की यह मांग है

अयोध्या। इंटरनेशल एयरपोर्ट के लिए हो रही जमीन अधिग्रहण में स्थानीय जनपद में ग्राम जनौरा के त्रिभुवन नगर कालोनी वासियों ने सदर तहसीलदार विपिन कुमार सिंह को भूमि अर्जन से संबंधित कल्याण सौपा। इस दौरान कालोनी वासियों ने मकान, जमीन अधिग्रहीत होने पर उचित मुव्वजे दिलाने की मांग करते हुए अपनी बात रखी।

तहसीलदार को दिए गए पत्र में कोलोनी के लोगों ने बताया कि विगत तहसील कर्मियों और पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों द्वारा मौखिक रूप से जानकारी दी गई कि इंटरनेशल एयरपोर्ट के विस्तार के लिए यह भूमि और भवन जिला प्रशासन द्वारा अधिग्रहित करने के लिए प्रस्तावित है। मौकेे पर इस जमीन का कृषि भूमि के तर्ज पर मुआवजा देने की बात कही गई। जिसे सुनकर कोलोनी वासियों काफी चिन्तित हो गए। इस रिहायशी भूमि को कृषि भूमि की श्रेणी में रखा जाना हमारे लिए उचित नहीं है। पत्र में बताया गया है कि इस कालोनी मेें सैकड़ो लोग पिछले कई वर्षों से अपने परिवार के साथ जीवन यापन कर रहे हैं।

इस सम्बन्ध में मोहल्ला वासियों ने जिला प्रशासन से निवेदन करते हुए कहा है कि यदि एयरपोर्ट के विस्तार के लिए अगर कहीं और कृषि भूमि का अर्जन में कोई असुविधा ना हो तो हमारे इस रिहायशी क्षेत्र को अधिग्रहित ना किया जाए। यदि किसी भी स्थिति में हमारे इस रिहायशी क्षेत्र को अर्जित करना जरूरी हो तो हम सब को मुआवजे के रूप में भूमि और मकान की उचित धनराशि प्रदान की जाए। इसलिए हम सब पुन: जमीन पर भवन निर्माण करा सकते हैं और अपने परिवार का पालन पोषण कर सकते हैं।

ज्ञापन के दौरान संतोष सिंह, करणधीर सिंह, उदय भान वर्मा, महेश कुमार, संदीप, महेंद्र देव मिश्र, पवन कुमार सिहं, पारसनाथ, अजीत कुमार, रघुवर दयाल गुप्ता, विजय सिंह, अमित सिंह, राम नयनयन मिश्र, अरविंद मिश्र, अनिल यादव सुनील दत्त पाण्डेय, नीलकमल समेंत अन्य लोग मौजूद रहें।

loading...