घर का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी, SBI दे रही हैं सुनहरा मौका…

मकान खरीदने की योजना बनाने वालों के लिए खुशखबरी है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर घर का सपना देखने वालों को एक सुनहरा मौका दिया है।भारतीय स्टेट बैंक ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन में 70 बेसिस पॉइंट यानी करीब 0.7 फीसदी तक रियायत देने का एलान किया है। इससे एसबीआई का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर का हो गया है।

31 मार्च तक मिलेगा यह फायदा
एसबीआई की ओर से कहा गया कि यह रियायती दर सिर्फ 31 मार्च, 2021 तक के लिए रहेगी। इसके अलावा बैंक ने 31 मार्च तक 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफ करने का एलान भी किया है। यानी मार्च अंत तक होम लोन लेने वालों को कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी।

इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ
बयान में कहा गया कि यह रियायती दर उन्हीं लोगों को मिलेगी, जिनका सिबिल में स्कोर अच्छा होगा। बैंक ने अपने ब्याज दर रियायत को सीआईबीआईएल (CIBIL) स्कोर से जोड़ा है। बैंक ने एक बयान में कहा, ”एसबीआई का यह मानना है कि अच्छे पेमेंट हिस्ट्री वाले ग्राहकों को बेहतर दरें मुहैया करनी चाहिए। होम फाइनेंस में एसबीआई बाजार का अगुआ बना हुआ है। मौजूदा पेशकश के साथ ग्राहकों के लिए लोन लेना काफी किफायती हो जाएगा क्योंकि ईएमआई घट जाएगी।

अब सीआईबीआईएल स्कोर के हिसाब से एसबीआई के ग्राहकों को 75 लाख रुपये तक के होम लोन पर सबसे कम 6.7 फीसदी की ब्याज देनी होगी। इसी तरह 75 लाख रुपये से अधिक के मकानों के लिए सबसे सस्ती दर 6.75 फीसदी की होगी।

loading...