जम्मू-कश्मीरः अनंतगाम मुठभेड़ में लश्कर के 2 अातंकी ढेर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। दरअसल, भारतीय सेना को ख़बर मिली थी कि अनंतनाग में एक घर के अंदर 4 आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद 9 राष्ट्रीय राइफल्स और अनंतनाग पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरु करते हुए घर पहुंचे।

घर के अंदर पुलिस को ताहिरा नाम की एक महिला और बुज़ुर्ग मिले, जिन्हें आतंकियों ने घेर रखा था। पुलिस को देखते ही आतंकियों ने गाेलीबारीशुरू कर दी। जिसके बाद सेना की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इस दाैरान गोलीबारी में ताहिरा नाम की एक महिला की मौत हो गई।

अनंतनाग मुठभेड़ः टॉप लश्कर आतंकी बशीर लश्करी ढेर

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज एक गांव में घर में छिपे लश्करे तैयबा के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हो रही मुठभेड़ में सेना ने टॉप लश्कर आतंकी बशीर लश्करी समेत एक और आतंकी को मार गिराया है। दोंनो तरफ से हुई गोलीबारी में एक महिला की भी मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस महिला की पहचान ताहिरा के रूप में की गई है।

सूत्रों ने बताया कि इस घर में छिपे लश्करे तैयबा के आतंकवादियों की संख्या तीन से चार हो सकती है और इन आतंकवादियों का हाथ पिछले माह छह पुलिसकर्मियों की हत्या में होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। उस हमले में एस.एच.ओ. फिरोज अहमद डार समेत छह पुलिसकर्मियों की घात लगाकर हत्या कर दी गई थी।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों के इस अभियान के खिलाफ स्थानीय लोगों ने गांव में जोरदार प्रदर्शन किया और घटनास्थल से उन्हें हटाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मुठभेड स्थल पर लोगों की भीड़ को जमा होने से रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को भेजा गया है।

loading...