राहुल द्रविड़ को BCCI से मिला ये बड़ा तोहफा

नई दिल्ली। आईपीएल की दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम सेकोच पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई से बड़ा तोहफा मिला है।

द्रविड़ का इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच के तौर पर करार शुक्रवार को अगले दो सालों के लिए बढ़ा दिया गया है और इसी के साथ उनकी सैलरी में सौ प्रतिशत का इजाफा किया गया है।

अब मिलेंगे इतने पैसे
पिछले साल उन्हें बोर्ड ने फीस के रूप में 2.62 करोड़ रुपये दिए गए थे। पिछले दो सप्ताह तक बोर्ड में द्रविड़ के मामले पर हुए गहन विचार विमश्र्र के बाद उन्हें कोच के रूप में 5 करोड़ रुपए सालाना फीस देने का फैसला किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए ने कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इन्ट्रेस्ट के मामले में आईपीएल या नेशनल ड्यूटी में से एक का चुनाव करने को कहा था। ऐसे में द्रविड़ ने नेशनल ड्यूटी का चुनाव किया।

नियुक्ति के बाद यह तय किया गया कि सभी कोचों और सपोर्ट स्टाफ के लिए 12 माह का अनुबंध होगा। लेकिन कोच को आईपीएल और भारत में से एक को चुनना होगा, ताकि किसी भी तरह के विवाद से बचा जा सके।

बता दें कि द्रविड़ को 2016 में पहली बार दोनों टीमों के कोच पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उनके नेतृत्व में टीम ने कई उपलब्धियां हासिल की थीं।

कोच के तौर पर द्रविड़ के मार्गदर्शन में इंडिया-ए ने ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज जीती थी। उनके निर्देशन में अंडर-19 टीम पिछले साल आयोजित हुए विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी।

loading...