BJP नेता शत्रुघ्न सिन्हा का GST को लेकर विरोध

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार को जीएसटी को लेकर कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। विपक्ष ने जीएसटी को लेकर कई सवाल उठाए इसी बीच बिहार के पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी जीएसटी का विरोध करते हुए दिखाई दिए।

भाजपा जहां जीएसटी को आजादी के बाद सबसे बड़ा आर्थिक सुधार बता रहा है वहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि भारत में अभी भी लोगों के बीच डिजिटल क्रांति नहीं पहुंची है और यहां ज्यादातर लोगों के पास पेन कार्ड नहीं है ऐसे में जीएसटी लागू करना कहां तक सही है?

सिन्हा ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि ज्यादातर भारतीय जीएसटी समझते हैं। उन्होंने कहा कि जल्दबाजी में किए गए आर्थिक सुधारों का हश्र हम देख चुके हैं, मैं उम्मीद करता हूं कि इस बार भी ऐसी ही स्थिति पैदा न हो।

अधिकतर लोगों को नहीं डिजिटल बैंकिंग की जानकारी

शत्रुघ्न सिन्हा के मुताबिक भारत की आबादी का एक बड़ा हिस्सा डिजिटल बैंकिंग और टैक्सेशन के बारे में नहीं जानता है। सिन्हा से जब ये पूछा गया कि क्या वो पीएम मोदी अथवा वित्त मंत्री अरुण जेटली के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं तो उन्होंने बड़ी सफाई से कहा कि ऐसा कतई नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में आश्वस्त नहीं हूं कि लोग इतने बड़े पैमाने पर बदलाव के लिए तैयार हैं या नहीं। इससे पहले भी कई मुद्दों पर शत्रुघ्न सिन्हा अपनी पार्टी से हटकर बयान दे चुके हैं। उन्होंने राष्ट्रपति उम्मीदवार के मुद्दे पर भी भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का समर्थन किया था।

loading...