पाकिस्तान का 5 विकेट लेकर एकता का परचम

अल्मोड़ा । खजांची मोहल्ला के हुक्का क्लब की रहने वाली प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट ने अपनी मेहनत एवं हुनर के बलबूते से आज भारतीय महिला क्रिकेट मे अपना नया मुकाम हासिल किया है।

इंग्लैंड में चल रही महिला विश्व क्रिकेट मे एकता ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रर्दशन कर पांच विकेट लेकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। जैसे ही इसकी सूचना अल्मोड़ा एकता बिष्ट के परिवार को मिली तो घर जश्न का माहौल बन गया।

8 फरवरी 1986 को अल्मोड़ा खजांची मोहल्ले के साधारण परिवार में पिता कुंदन सिंह बिष्ट व माता तारा बिष्ट के घर जन्मी इस प्रतिभा ने अल्मोड़ा एडम्स इंटर कॉलेज से इंटर की शिक्षा ग्रहण की। महज पांच वर्ष आयु से एकता का रुझान क्रिकेट की तरफ बढा और घर के आंगन मे खेलना शुरू किया।

निरंतर प्रयास के बाद एकता अपने गुरु क्रिकेट कोच लियाकत अली के सानिध्य में क्रिकेट के गुर सीखे और आज भारतीय क्रिकेट के शिखर पर चमक रही हैं।

भारतीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट ने पाक के खिलाफ पांच बिकेट लेकर महिला क्रिकेट टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई। एकता बिष्ट अल्मोड़ा की रहने वाली हैं उसने माता पिता अल्मोड़ा में ही रहते हैं।

आज भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमी व स्थानीय लोग गांधी पार्क के सामने पहुंचे और जमकर आतिशबाजी कर एक दूसरें को मिठाई खिलाई। इस मौके पर एकता बिष्ट के माता पिता को भी सम्मानित किया गया। लोगों में खुशी का माहौल है लोगों का कहना हैं कि इस बार महिला विश्व कप भी भारत ही जीतेगा।

loading...