प्रधानमंत्री मोदी को मिलेगा यह विशेष सम्मान!

दिल्ली । नेतन्याहू हवाईअड्डा पर मोदी का अभिनंदन करेंगे। यह एक विशेष शिष्टाचार अभिनंदन है जो सिर्फ पोप एवं अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए किया जाता है।

इस्राइली प्रधानमंत्री मंगलवार को मोदी के लिए विशेष रात्रि भोज का भी आयोजन करेंगे। नेतन्याहू 5 जुलाई को सामुदायिक स्वागत समारोह समेत अधिकतर कार्यक्रमों में मोदी के साथ होंगे।

मोदी हैफा में इंडियन सिमेट्री में भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे। मोदी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में जीवित बचे होल्त्जबर्ग मोशे से भी मुलाकात करेंगे, जिन्हें उनकी भारतीय आया सांड्रा सैमुएल ने बचाया था। प्रधानमंत्री पांच जुलाई को इस्राइल के राष्ट्रपति रूवन रिवलिन और विपक्ष के नेता आईजैक हरजोग से भी मुलाकात करेंगे।

शर्मा ने कहा, हमारे प्रधानमंत्री की जन्मस्थली होने के साथ ही वडऩगर एक महत्वपूर्ण एेतिहासिक केंद्र है जहां प्रसिद्ध शर्मिष्ठा झील और एक बावड़ी है। एएसआई को हाल ही में वहां खुदाई के दौरान एक बौद्ध मठ के अवशेष मिले थे।

उत्खनन कार्य अब भी चल रहा है। 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी रैलियों में अकसर इस बात का जिक्र करते थे कि वह अपने बचपन के दिनों में वडऩगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता के साथ चाय बेचते थे।

अहमदाबाद मंडल के मंडलीय रेल प्रबंधक (डीआरएम) दिनेश कुमार ने भी पहले कहा था कि वडऩगर और मेहसाणा जिले में उससे लगे इलाकों के विकास की पूरी परियोजना 100 करोड़ रुपए से अधिक की होगी।

कुमार ने कहा था, वडऩगर रेलवे स्टेशन का विकास वडऩगर, मोधेरा और पाटन को पर्यटन स्थलों के तौर पर विकसित करने की 100 करोड़ रुपए की परियोजना का एक हिस्सा है। फिलहाल पर्यटन मंत्रालय ने रेलवे स्टेशन के विकास के लिए राज्य पर्यटन विभाग को आठ करोड़ रुपए दे दिए हैं।

 

loading...