अहमदाबाद: मोदी के टी स्टाल को बनाया जाएगा पर्यटन का केंद्र

अहमदाबाद। केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि गुजरात के वडऩगर में चाय की जिस दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बचपन में चाय बेचते थे, उसे पर्यटन स्थल के तौर विकसित किया जाएगा।

शर्मा ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा था, वडऩगर रेलवे स्टेशन में एक छोटी सी चाय की दुकान है, जहां से संभवत: प्रधानमंत्री ने अपने जीवन की यात्रा शुरू की थी।

हम चाय की उस दुकान को भी पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करना चाहते हैं। हम टी स्टॉल को आधुनिक स्वरूप देते हुए इसके मूल सौंदर्य को भी संरक्षित रखेंगे। हमारा उद्देश्य वडऩगर को विश्व पर्यटन के नक्शे पर लाना है।

हालांकि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में सफाई देते हुए कहा कि वडऩगर रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने की योजना है, लेकिन चाय की दुकान की शक्ल बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

शर्मा ने एक बयान में कहा, पर्यटन मंत्रालय रेल मंत्रालय के साथ वडऩगर रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित कर रहा है। हमने योजना पर विचार-विमर्श कर लिया है। फिलहाल चाय की दुकान का स्वरूप बदलने की कोई योजना नहीं है।

वडऩगर रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर यह चाय की यह दुकान है। संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के अधिकारियों ने कल इस शहर का दौरा किया था।

अधिकारियों के दल की अगुवाई शर्मा ने की जिन्होंने बाद में घोषणा की थी कि चाय की दुकान को आधुनिक स्वरूप देते हुए इसके मूल सौंदर्य को संरक्षित किया जाएगा।

loading...