यह ड्रिंक पीते ही युवक के पेट में हो गया छेद!

नई दिल्ली। दिल्ली निवासी एक व्यक्ति को लिक्विड नाइट्रोजन पीना काफी भारी पड़ गया। 30 वर्षीय इस शख्स ने बार में एक कॉकटेल पी थी जिसमें से सफेद धुआं निकल रहा था।

लेकिन उसे नहीं पता था कि उसे ये ड्रिंक धुआं खत्म होने के बाद पीना है और उसने उसे एक बार में ही खत्म कर गया। उसके बाद उसे असहनीय दर्द शुरू हो गया और उसका पेट फूलने लगा उसे सांस लेने में भी तकलीफ होने लगी।

उस शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डाक्टर को पता चला कि उसके पेट में एक बड़ा गड्ढा हो गया है।

किताब की तरह खुल गया गड्ढा

डाक्टर ने बताया कि वह गड्ढा किसी किताब की तरह खुल गया है। उस शख्स ने जो लिक्विड नाइट्रोजन पिया था उसका इस्तेमाल खाने और ड्रिंक्स तो तुरंत फ्रीज करने के लिए किया जाता है।

इसका इस्तेमाल कम्प्यूटरों और क्रायोजेनिक मेडिकल प्रोसीजर में होता है। डाक्टर्स ने बताया कि आमतौर पर क्षरण से पेट में छोटे-छोटे छिद्र हो जाते हैं, जिन्हें सिला जा सकता है,

लेकिन इस मामले में व्यक्ति के पेट के बीच का और नीचे का हिस्सा किताब इतना खुल गया कि उसकी सिलाई करना संभव नहीं था। पेट के क्षतिग्रस्त हिस्से के पास टिश्यू भी खराब हो गए थे।

तीन महीने पुरानी है घटना , फिर भी नहीं हुआ ठीक

पीड़ित युवक फिलहाल गुरुग्राम के कोलंबिया एशिया अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है। यहां पर उसका ऑपरेशन किया गया। डॉक्टरों के मुताबिक पीड़ित के शरीर में एसिड लेवल काफी बढ़ गया था,

जिसकी वजह से उसके पेट में बड़ा छेद हो गया था। डॉक्टरों को छेद को सिलने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि पीड़ित अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है। बता दें इस घटना को तीन महीने बीत चुके हैं।

loading...