इस्राइल की बगिया में महकेगा ‘फूल मोदी’

तेल अवीव। इस्राइल में तेजी से पंखुडयिां खोलने को बेताब एक फूल का नाम भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा गया जो इस समय इस देश की तीन दिवसीय यात्रा पर आए हुए हैं।

यहूदी राष्ट्र की किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा के मद्देनजर उनके प्रति विशेष सम्मान प्रकट करते हुए फूल का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रखा गया है।

इस्राइली गुलदाउदी फूल को अब मोदी कहा जाएगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस्राइल के सरकारी ट्विटर हेंडल पर एक ट्वीट में कहा गया है,

तेजी से बढ़ते नए फूल इस्राइली गुलदाउदी का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में उनके नाम पर रखा गया है और अब इसे मोदी कहा जाएगा। वास्तव में एक बढ़ती साझेदारी है।

प्रधानमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया, गुलदाउदी फूल का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में रखा गया है।

इस फूल को मोदी कहा जाएगा। इससे पूर्व, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां अपने इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ मिशह्मार हाशिवा में दांजिगेर दान फूलों के फार्म का दौरा किया जहां उन्हें बागवानी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नवीनतम तकनीक के बारे में जानकारी दी गई।

पत्र सूचना कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा के सम्मान में दांजिगेर फ्लावर फार्म ने गुलदाउदी फूल का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर मोदी रखा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट किया, एक विशेष भावना खिलने का प्रतीक , गुलदाउदी फूल की एक तेजी से बढऩे वाली वैरायटी का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा गया है।

loading...