सरफराज बने टेस्ट टीम के कप्तान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान को अपनी कप्तानी में पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज पाकिस्तान के 32 वें टेस्ट कप्तान बन गए हैं।

पाकिस्तान की चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के लिए प्रधानमंत्री के निवास पर हुए स्वागत समारोह में पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने घोषणा की कि उन्होंने सरफराज को यह पेशकश की थी जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

सरफराज इस तरह पाकिस्तान के 32 वें टेस्ट कप्तान बन गए। वह अब तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने टी 20 की कप्तानी 2016 टी 20 विश्व कप के बाद संभाली थी जब शाहिद आफरीदी ने पाकिस्तान के जल्द बाहर होने के बाद कप्तानी छोड़ दी थी।

वह इस वर्ष फरवरी में अजहर अली के इस्तीफा देने के बाद वनडे के कप्तान बने थे। मंगलवार की घोषणा के बाद मिस्बाह उल हक के उत्तराधिकारी को लेकर अटकल बाजियां भी समाप्त हो गयीं। मिस्बाह ने मई में पाकिस्तान के वेस्ट इंडीज दौरे के बाद संन्यास ले लिया था।

पिछले पांच वर्षों में यह पहला मौका है जब तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान का एक ही कप्तान रहेगा। 30 वर्षीय सरफराज ने सभी पूर्वानुमानों को झुठलाते हुए पाकिस्तान को जून में चैंपियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत दिलाई थी।

सरफराज की टेस्ट कप्तान के रूप में पहली सीरीज अक्टूबर में श्रीलंका के खिलाफ यूएई में होगी। सीरीज 19 अक्टूबर से शुरू होगी जिसमें तीन टेस्ट खेले जाएंगे। इसके अलावा पांच वनडे और दो टी 20 भी होंगे।

 

loading...