भारत ने श्रीलंका को दिया 233 रनों का लक्ष्य

डर्बी। दीप्ति शर्मा और कप्तान मिताली राज के शानदार अर्धशतकों से भारत ने आज यहां आईसीसी महिला विश्व कप के अपने चौथे मैच में श्रीलंका के खिलाफ आठ विकेट पर 232 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

दीप्ति ने 110 गेंदों में 78 रन बनाए जबकि मिताली (78 गेंद में 53 रन) ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए एक और 50 से ज्यादा रन की पारी खेली जिससे सलामी बल्लेबाज पूनम राउत (16 रन) और स्मृति मंदना (08) के जल्दी आउट होने के बावजूद भारत ने मजबूत स्कोर की नींव रखी।

मध्यम क्रम की बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति (29) और हरमनप्रीत कौर (20) ने महज नौ आेवर में अहम 50 रन की भागीदारी निभायी जिससे भारत को 230 रन का स्कोर बनाने में मदद मिली।

बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद भारत की अच्छी शुरूआत नहीं हुई जिसमें मंदना जल्दी ही आउट हो गयी। उनके जाने के बाद राउत भी 11वें आेवर में पवेलियन लौट गयी जिसके बाद मिताली और दीप्ति क्रीज पर थीं।

दोनों ने पहले संभलकर खेलते हुए पारी आगे बढ़ायी और फिर खुलकर बल्लेबाजी की। इन दोनों तीसरे विकेट के लिये 118 रन की अहम भागीदारी निभायी। लेकिन जैसे ही भारतीय महिलाओं ने आक्रमण करना शुरू किया तभी श्रीलंकाई गेंदबाजों ने तेजी से तीन विकेट झटककर दबदबा बना लिया।

दीप्ति के 37वें आेवर में आउट होने के बाद बल्लेबाजी क्रम में उपर भेजी गयी झूलन गोस्वामी (09) और मिताली को इनोका रणवीरा ने लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजकर भारत की रन गति पर लगाम लगा दी।

लेकिन वेदा और हरमनप्रीत 49वें आेवर में लगातार गेंदों पर आउट होने से पहले जिम्मेदारी से खेली। भारतीय बल्लेबाजों ने अंतिम 10 आेवरों में 62 रन बनाये। श्रीलंका के लिये वीराकोडी (28 रन देकर तीन विकेट) ने अच्छा प्रदर्शन किया जबकि इनोका रणवीरा (55 रन देकर दो विकेट) ने दो अहम विकेट झटके।

 

loading...