धोनी का 36वां जन्मदिन पर नया नामकरण, भारतीय टीम ने किया विश

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी का अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में उनके एकाउंट पर जहां एक ओर फैंस उन्हें बधाइयां दे रहे हैं तो वहीं टीम इंडिया के क्रिटेर्स भी उन्हें बधाई दे रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के लिए सबसे अच्छी बात ये रही कि उन्हें अपने जन्मदिन पर वेस्टइंडीज पर टीम इंडिया की जीत तोहफे में मिल गई। ये जीत उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनके लिए काफी अहमियत रखती है।

टीम इंडिया को ये जीत मौजूदा कैप्टन विराट कोहली ने दिलाई है, जिन्होंने 115 गेदों पर 111 रव बनाए। 12 और 2 छक्के लगाए। इस तरह कोहली ने 28वां शतक बनाकर धोनी के जन्मदिन को यादगार बनाया है। सही मायने में कहा जाए तो इस जीत को दिलाकर कोहली ने धोनी को एक बेहतरीन उपहार दिया है।

क्योंकि कोहली भी मैदान में धोनी की तरह खेलते नजर आए। माही के जन्मदिन ट्विटर पर सबसे ऊपर ट्रेंड में चल रहा है। जहां लाखों फैंस उन्हें विश कर रहे हैं। हाल ही टीम इंडिया के क्रिकेटर युवराज सिंह ने उन्हें बधाई दी। युवराज ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कैप्टन कूल के साथ एक फोटो शेयर की, जिस पर उन्होंने उन्हें मिस्टर हेलीकॉप्टर कहा।

-धोनी मैदान में जितना शांत दिखाई देते हैं, अपने दोस्तों के साथ उतना ही मस्ती करते हैं। वह बचपन से ही स्टाइलिश है इसका अंदाज इनके स्कूल की फोटो को देखकर लगाया जा सकता है। जिसमें अपने दोस्तों के साथ काफी स्टाइल से सनग्लासेस लगाकर फोटो खिंचवा रहे हैं।

– धोनी, बॉलीवुड स्टार्स बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम के खास दोस्तों में से एक हैं। क्रिकेट करियर शुरुआत में धोनी ने जॉन अब्राहम की तरह ही बालों का स्टाइल रखा हुआ था।

-आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दो बार जीतने वाले वे इकलौते खिलाड़ी हैं।

-धोनी सचिन तेंडुलकर, बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन और सिंगर लता मंगेशकर के फैन हैं।
-धोनी क्रिकेट के साथ-साथ फुटबॉल और बैडमिंटन खेलना पंसद करते हैं।

– धोनी को कॉमेडी और एक्शन फिल्में देखना पसंद हैं। वो बिग बी की लगभग सभी फिल्में देखते हैं।
बता दें कि चाहें धोनी आज दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं लेकिन आज भी धोनी जब अपने घर में होते हैं तो आम इंसान की तरह रहते हैं।

 

 

loading...